स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में हो रही है एनालिस्ट की भर्ती, 27 जून तक भर सकते हैं फॉर्म

Update: 2024-06-19 09:24 GMT

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने 5 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके तहत रिसर्च एनालिस्ट पदों पर नियुक्तियाँ की जाएँगी। ये भर्तियाँ अनुबंध के आधार पर तीन साल के लिए होगी।

रिसर्च एनालिस्ट-फॉरेक्स पद : 01

रिसर्च एनालिस्ट-इक्विटी पद : 02

रिसर्च एनालिस्ट-प्राइवेट पद : 02

योग्यता

इन सभी तीनों पदों के लिए फाइनेंस में एमबीए / पीजीडीबीएम/पीजीडीएम की डिग्री हो। या सीए / सीएफए / सीएआईए / कॉस्ट अकाउंटेंट की डिग्री होनी चाहिए। संबंधित क्षेत्र में दो न्यूनतम दो वर्षों का कार्यानुभव होना भी ज़रूरी है।

आयु सीमा

न्यूनतम आयु 24 वर्ष और अधिकतम आयु 36 वर्ष निर्धारित है। आयु सीमा की गणना 01 दिसंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी।

वेतनमान 2,00,000 रुपये है।

क्या है चयन प्रक्रिया?

इन पदों पर साक्षात्कार के आधार पर चयन किया जाएगा। साक्षात्कार 100 अंकों का आयोजित किया जाएगा। नियुक्ति स्थल मुंबई है।

आवेदन शुल्क

सामान्य आवेदक को 750 रुपये देना होगा जो ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

कैसे करें आवेदन?

सबसे पहले SBI की आधिकारिक वेबसाइट https://sbi.co.in/ पर लॉग इन करें। होमपेज पर दिखाई दे रहे करियर्स के विकल्प पर जाएँ। ज्वाइन एसबीआई सेक्शन के अंदर करंट ओपनिंग्स पर क्लिक करें। यहाँ RECRUITMENT OF SPECIALIST CADRE OFFICERS ON CONTRACTUAL ADVERTISEMENT BASIS NO :CRPD/SCO/2024-25/03 नाम से भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करें और नोटिफिकेशन का पीडीएफ डाउनलोड कर लें।

इसके बाद पिछले पेज पर वापस जाएँ। नोटिफिकेशन के नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें। खुलने वाले पेज पर रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा। क्लिक फॉर न्यू रजिस्ट्रेशन पर जाएँ वहाँ रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा। यहाँ अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी सभी जानकारी दें और कैप्चा भरकर सब्मिट करें।

फिर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालें और सिक्योरिटी कोड भरकर लॉगइन करें। आवेदन पत्र खुल जाएगा। सावधानी से आवेदन पत्र भरें और सभी ज़रूरी दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपलोड करें। भरे हुए आवेदन पत्र की ठीक से जाँच कर लें और फिर इसे सब्मिट कर दें। सब्मिट करने के बाद दिए गए निर्देशानुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। ठीक से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

फॉर्म से जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो बैंक के इस नंबर पर फोन या मेल कर सकते हैं। फोन -022 22820427 ईमेल - crpd@sbi.co.in ।

अगर आप योग्य हैं और इस पद पर बैठना चाहते हैं तो संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख़ 27 जून 2024 है।

Similar News